अटक गई थी RCB की सांसे, दिनेश कार्तिक ने बचा ली लाज, 4 विकेट से गुजरात को हराया

बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की तूफानी बल्लेबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को अपने घर में 4 विकेट से पीट दिया। मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते गुजरात की पारी को 19.3 ओवर में ही 147 रन पर समेट दिया था।

4 1 9
Read Time5 Minute, 17 Second

बेंगलुरु: फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली की तूफानी बल्लेबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने गुजरात टाइटंस को अपने घर में 4 विकेट से पीट दिया। मैच में आरसीबी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते गुजरात की पारी को 19.3 ओवर में ही 147 रन पर समेट दिया था। इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरसीबी के लिए फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने मिलकर धूम मचा कर दी। फाफ डु प्लेसिस ने 23 गेंद में 10 चौके और 3 छक्के के साथ 64 रनों की धुआंधार पारी खेली। इस दौरान उन्होंने सिर्फ 18 गेंद में अपनी फिफ्टी पूरी कर ली थी।

सिर्फ फाफ डु प्लेसिस ही नहीं, विराट कोहली ने भी बल्ले से खूब धमाल मचाया। कोहली ने 27 गेंद में 42 रनों की पारी खेली। हालांकि फाफ के आउट होने के बाद आरसीबी की पारी पावर प्ले खत्म होते ही लड़खड़ा गई, लेकिन दिनेश कार्तिक एक बार फिर से फिनिशर की भूमिका निभाते हुए आरसीबी को जीत दिलाकर वापस लौटे।

पावर प्ले में आरसीब ने बनाए 92 रन

गुजरात के खिलाफ इस मुकाबले में आरसीबी की टीम ने तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए पहले 6 ओवर में 92 रन बना लिए थे। इस दौरान टीम ने सिर्फ एक विकेट गंवाया। फाफ डु प्लेसिस के आउट होने के बाद विल जैक्स बल्लेबाजी के लिए उतरे थे। पहले विकेट के बाद आरसीबी की रन गति पर थोड़ा ब्रेक सा लग गया। इसके साथ ही टीम ने 99 रन के स्कोर पर विल जैक्स का भी विकेट गंवा दिया।

दो विकेट के बाद तो गुजरात के गेंदबाज मानों अपने पूरे फॉर्म में लौट आए। जोशुआ लिटिल और नूर अहमद ने मिलकर मैच को रोमांचक मचा दिया। पावर प्ले के बाद गुजरात कीम टीम ने 6 विकेट झटक कर आरसीबी को मुश्किल में डाल दिया था।

दिनेश कार्तिक ने आखिर में संभाला मोर्चा

फाफ डुप्लेसिस के आउट होने के बाद आरसीबी के चार बल्लेबाज मिलकर सिर्फ 8 रन ही बना पाए। लगातार गिर रहे विकेट के बीच गुजरात के लिए वापसी का एक बेहतरीन मौका बन गया था, लेकिन दिनेश कार्तिक ने मोर्चा संभालने का काम किया और उन्होंने आखिर तक बैटिंग करते हुए टीम को जीत दिलाई। कार्तिक 12 गेंद में 21 रन बनाकर नाबाद रहे। अपनी पारी में कार्तिक ने कुल तीन चौके भी लगाए। इसके अलावा स्वप्निल सिंह ने भी 9 गेंद में 15 रन बनाए।


जोशुआ लिटिल ने झटके 4 विकेट

आरसीबी के लिए लक्ष्य का पीछा करते हुए फाफ डु प्लेसिस और विराट कोहली ने जिस तरह से शुरुआत की थी उससे ऐसा लग रहा था कि की टीम को एक बड़ी जीत हासिल करेगी, लेकिन जैसे भी आरसीबी का पहला विकेट गिरा उसके बाद गुजरात के तेज गेंदबाज जोशुआ लिटिल ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया।

लिटिल ने 2 ओवर में 32 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए। जोशुआ लिटल को साथ मिला नूर अहमद का जिन्होंने दो विकेट हासिल करिए। इस दौरान इन दोनों को अगर गुजरात के अन्य गेंदबाजों का साथ मिलता तो शायद टीम ने 147 रन का बचाव करते हुए एक बड़ा उलटफेर कर सकती थी।

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

Punjab News: एपल कंपनी का डुप्लीकेट सामान बेच लोगों को लगो रहे थे चूना, तीन लोगों पर मामला दर्ज

स्वर्णिम भारत न्यूज़ संवाददाता,बठिंडा।Punjab News: कोतवाली पुलिस ने एपल कंपनी का डुप्लीकेट सामान बेचने के आरोप में चार दुकानदारों को नामजद कर उनके खिलाफ मामला दर्ज किया है।

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now